Three trans men or transmasculine people sitting on grass, proudly holding the transgender symbol and trans pride flag.

Rommy Torrico द्वारा कला, rommytorrico.com

अध्ययन के बारे में

अवर हैल्थ मट्टेर्स: भारतीय ट्रांस मेन और ट्रांसमैस्क्युलिन स्वास्थ्य अध्ययन एक समुदाय-आधारित अनुसंधान परियोजना है। अध्ययन का नेतृत्व एक ट्रांसमैस्क्युलिन स्टीयरिंग कमेटी और ड्रेक्सेल विश्वविद्यालय (फिलाडेल्फिया, संयुक्त राज्य अमेरिका) और जनसंख्या परिषद (नई दिल्ली) के शोधकर्ताओं (ट्रांस और गैर-ट्रांस) द्वारा किया जाता है। परियोजना भागीदारों में TWEET फाउंडेशन और Transmen Collective शामिल हैं।

अवर हैल्थ मट्टेर्स समाज और स्वास्थ्य देखभाल में ट्रांसमैस्क्युलिन लोगों के अनुभवों पर केंद्रित हैं, और वे हमारे स्वास्थ्य और कल्याण को कैसे प्रभावित करते हैं । परिणामों को समुदाय के साथ वापस साझा किया जाएगा और भारत में ट्रांस पुरुषों और ट्रांसमैस्क्युलिन व्यक्तियों के लिए स्वास्थ्य देखभाल और अधिक पुष्टि नीतियों तक बेहतर पहुंच की वकालत करने के लिए उपयोग किया जाएगा।

नवंबर 2022 से जनवरी 2023 तक, हमने 300 से अधिक प्रतिभागियों के अनुभवों पर मात्रात्मक (संख्यात्मक) डेटा एकत्र करने के लिए एक सर्वेक्षण किया। सर्वेक्षण चुनिंदा शहरों में ट्रांस रिसर्च स्टाफ के साथ ऑनलाइन और व्यक्तिगत रूप से उपलब्ध था। हम यहां अध्ययन परिणाम साझा करेंगे (हाइपरलिंक टू स्टडी रिजल्ट्स) - जल्द ही हमसे फिर से मिलें! here – visit us again soon!

Logo for TWEET Foundation
Logo for Population Council
Logo for Drexel University Dornsife School of Public Health
Logo for Transmen Collective